सपने में बंदर देखाना | Sapne Me bandar Dekhna | स्वप्नात माकड  दिसणे  : 

स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपने में जो कुछ भी देखा जाता है उसका कोई न कोई अर्थ जरूर होता है। ये चीजें हमें आने वाले भविष्य का संकेत देती हैं और इससे हम भविष्य के लिए सतर्क हो जाते हैं। (Sapne Me Bandar Dekhna) अगर आपने सपने में बंदर देखा है तो उसके पीछे भी कोई कारण छिपा है. बंदर को हनुमान जी के रूप में भी पूजा जाता है और ऐसा माना जाता है कि सपने में बंदर को देखने से हनुमान जी की कृपा मिलती है और घर में सुख-शांति का वास होता है। लेकिन आपने सपने में बंदर को जिस रूप में देखा है वह अधिक महत्वपूर्ण है। यह भी पढ़ें- स्वप्न शास्त्र: क्या आप भी सपने में देखते हैं भगवान? तो जानिए इसका क्या मतलब है?

 

हंसता हुआ बंदर

अगर आपने सपने में हंसते हुए बंदर को देखा है तो समझ लें कि आपका अच्छा समय शुरू होने वाला है। सपने में बंदर को खुश देखना शुभ माना जाता है। इसके बाद आपके जीवन में मान सम्मान में वृद्धि हो सकती है और किसी से पुरानी दुश्मनी भी समाप्त हो जाती है। Also Read - Dream Science: सपने में किसी महिला को इस तरह देखना उसे अमीर बना सकता है, यह धन और भोजन में वृद्धि का संकेत माना जाता है।

 

खाना बंद

स्वप्न शास्त्र के अनुसार यदि आपने सपने में बंदर को कुछ खाते हुए देखा है तो यह एक अशुभ संकेत है। यानी आने वाले दिनों में आपको कुछ भारी नुकसान का सामना करना पड़ सकता है। इस सपने का मतलब है कि आपके परिवार को भी कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ेगा। यह भी पढ़ें- हर सपना कुछ कहता है! अगर आप सपने में ये 5 चीजें देखते हैं तो समझ लें कि आपको धन लाभ होने वाला है

 

गुस्से में बंदर

अगर आपने सपने में गुस्से में बंदर देखा है तो समझ लें कि आपके ऊपर मुसीबतों का पहाड़ टूटने वाला है। यह सपना एक अशुभ संकेत है और इसके बाद आपका लोगों से झगड़ा हो सकता है। साथ ही मान सम्मान में कमी भी आ सकती है।

 

सपने में बंदरों का झुंड देखना

स्वप्न शास्त्र में बताया गया है कि सपने में बंदरों का झुंड देखना एक शुभ संकेत है और उसके बाद आपको धन की प्राप्ति अवश्य होगी. यह सपना न केवल आपके लिए बल्कि आपके परिवार के लिए भी बहुत शुभ साबित होगा।


ये भी पढिये